सुंदर का विलोम शब्द | sundar ka vilom shabd

सुंदर का विलोम शब्द

‌‌‌सुंदर का विलोम शब्द कुरूप होता है।

शब्द

विलोम

‌‌‌सुंदर

कुरूप

Sundar

Kurup


सुंदर का विलोम शब्द कुरूप होता है।
sundar ka vilom shabd

सुंदर किसे कहते हैं?

सुंदर शब्द की परिभाषा में पूरी तरह से प्रवेश करने से पहले, इसकी व्युत्पत्ति मूल की खोज के लिए आगे बढ़ना आवश्यक है। इस मामले में, हम यह कह सकते हैं कि यह एक शब्द है जो लैटिन से निकला है। विशेष रूप से, यह "बेलस" से आता है जिसे "सुंदर" के रूप में अनुवादित किया जा सकता है।
इस शब्द का उपयोग यह बताने के लिए किया जाता है कि इसकी उपस्थिति, इसकी शैली या इसके आकार से, कान को, आंख को या आत्मा को प्रसन्न किया जाता है ।
उदाहरण के लिए: "यह परिदृश्य बहुत सुंदर है: मैं इसे देखने में घंटों बिताऊंगा", "क्या सुंदर बच्चा है! उनके पास एक प्यारी सी मुस्कान है, "" सोप्रानो को उनकी खूबसूरत आवाज से खुश किया गया था जिसने दर्शकों को हिला दिया था । "
सुन्दरता की परिभाषा सबकी अलग अलग होती है जरूरी नहीं जो एक को सुन्दर लगे .बस कह सकते है जो पसंद आये या आकर्षित करे वह सुन्दर है .वक़्त के साथ भी सुन्दरता की परिभाषा बदलती रहती है जरूरी नहीं जो आज सुन्दर लगे वो कल भी सुन्दर हो.
स्त्री विशेषण जो शारीरिक रूप से आकर्षक, सुंदर, आकर्षक, सुखद महिला को योग्य बनाता है उसे सुंदर के रूप में जाना जाता है । सुंदर शब्द का उपयोग मर्दाना लिंग में भी किया जा सकता है, "यहाँ मेरे भाई के सुंदर आदमी आते हैं।"
सिद्धांत रूप में, यह एक शब्द है जो एक महिला की बाहरी उपस्थिति के साथ निकटता से संबंधित है, एक स्टाइलिश, पतला, सुंदर आकृति के साथ, उदाहरण के लिए: "कार्लोटा सौंदर्य प्रतियोगिता में सबसे सुंदर है।" साथ ही, एक महिला अपनी शारीरिक उपस्थिति को सुधारने और शरीर की सुंदरता को प्राप्त करने के लिए सौंदर्य उपचार का उपयोग कर सकती है।
इस अर्थ में, सुंदर का अर्थ एक व्यक्तिपरक अनुभव है, जो अलग-अलग से अलग-अलग और समय-समय पर भिन्न हो सकता है, क्योंकि जरूरी नहीं कि दो पुरुष एक ही तरह से सुंदरता को महत्व देते हैं: एक यूरोपीय पुरुष के लिए, एक लैटिन अमेरिकी महिला महिलाओं की तुलना में बहुत अधिक आकर्षक हो सकती है। अपने देश की महिलाएं, जबकि एक लैटिन अमेरिकी के लिए एक यूरोपीय महिला की सुंदरता अधिक आकर्षक हो सकती है।
दूसरी ओर, सुंदर भी एक अच्छी तरह से तैयार या तैयार महिला को योग्य बनाता है , एक अच्छा केश पहनने के लिए, मेकअप, कपड़े, आदि, या तो एक विशेष अवसर के लिए जैसे जन्मदिन, कार्य बैठक, पार्टियां, उपयुक्त के रूप में, या क्योंकि उसके होने का तरीका हर समय सुंदर रहना है।
शब्द का उपयोग लालित्य, आकर्षण, सौंदर्य की बर्बादी का वर्णन करने के लिए किया जाता है कि यह कपड़ों के प्रत्येक लेख को कैसे परिष्कृत और विनम्रता के साथ करता है। "लेकिन आप आज कितनी खूबसूरत हैं।"

कुरूप किसे कहते है?

कुरूप एक शब्द है जो अंग्रेजी भाषा से संबंधित है और स्पेनिश अनुवाद "कुरूप" या "अप्रिय" है । आम तौर पर, यह शब्द भौतिक पहलू से जुड़ा हुआ है, जैसे: " वह एक बहुत ही कुरूप व्यक्ति है " जिसका स्पेनिश में अर्थ है "वह बहुत कुरूप व्यक्ति है"।
कुरूप शब्द एक विशेषण है जिसके अलग-अलग अर्थ हैं, यह सब उस संदर्भ पर निर्भर करता है जिसमें इसे डाला जाता है, जैसे:
अप्रिय या संदिग्ध, के रूप में कुरूप चाल (बुरा चाल), कुरूप बात (अप्रिय या कुरूप बात) .Amenazante, उदाहरण के लिए: जब कुरूप कुत्तों वास्तव में करीब थे हम घर में प्रवेश करने का निर्णय (खतरनाक कुत्तों आया था, इसलिए हमने घर में प्रवेश किया) खराब, शत्रुतापूर्ण, जैसे: कुरूप मूड।

कुरूप
कोयोट अग्ली, जिसका अनुवाद स्पैनिश में किया गया, "कोयोट अग्ली", एक 2000 अमेरिकी फिल्म है। वायलेट सैनफोर्ड न्यूयॉर्क में एक गीतकार होने की उम्मीद में पहुंचती है, लेकिन वह समझती है कि प्रसिद्ध होने का उसका सपना जितना उसने सोचा था उससे अधिक कठिन होगा, और वह शहर में सबसे हॉट बार में काम करना शुरू कर देती है, जिसे "कोयोट अग्ली" कहा जाता है, जहां "कोयोट गर्ल्स" को अपने साहसी कपड़ों से ग्राहकों को भड़काना चाहिए और बार को लड़कों के लिए आकर्षण का केंद्र बनाना चाहिए।

Post a Comment

Post a Comment (0)

Previous Post Next Post